Top 5 Haunted Place in india

 भारत में टोप 5 भुतिया जगह


  1. भानगढ़ का किला: राजस्थान में स्थित भानगढ़ का किला भारत के सबसे भुतहा स्थानों में से एक माना जाता है। किंवदंती है कि किले को एक तांत्रिक ने श्राप दिया था, और तब से यह असाधारण गतिविधियों के लिए एक गर्म स्थान रहा है।

  2. डुमास बीच: गुजरात में स्थित, डुमास बीच अपने भयानक वातावरण और अस्पष्टीकृत गतिविधियों के लिए जाना जाता है। स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि समुद्र तट कभी हिंदू कब्रिस्तान था, और मृतकों की आत्माएं अभी भी इस क्षेत्र में घूमती हैं।


  3. फ़िरोज़ शाह कोटला किला: दिल्ली में स्थित फ़िरोज़ शाह कोटला किला मध्यकालीन शासक फ़िरोज़ शाह तुगलक के जिन्न (जिन्न) द्वारा प्रेतवाधित माना जाता है। आगंतुकों ने किले का दौरा करते समय अजीब शोर सुनने और बेचैनी की भावना महसूस करने की सूचना दी है।


  4. शनिवारवाड़ा किला: महाराष्ट्र के पुणे में स्थित, शनिवारवाड़ा किले को एक युवा राजकुमार के भूत द्वारा प्रेतवाधित माना जाता है, जिसकी यहां बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। आगंतुकों ने मदद के लिए उसकी चीखें सुनने और किले का दौरा करने के दौरान बेचैनी की भावना महसूस करने की सूचना दी है।

  5. कुलधरा गांव: राजस्थान में स्थित कुलधरा गांव अपने भयानक सन्नाटे और परित्यक्त घरों के लिए जाना जाता है। किंवदंती है कि पूरे गांव को ब्राह्मणों के एक समूह ने श्राप दिया था, और तब से यह छोड़ दिया गया है और उनकी आत्माओं द्वारा प्रेतवाधित किया गया है।


Please like and Share this post :