सपने जैसे खूबसूरत गाँव में, नहरों में सड़कें हैं, क्या आप वहाँ जाना पसंद करेंगे?

 सपने जैसे खूबसूरत गाँव में, नहरों में सड़कें हैं, क्या आप वहाँ जाना पसंद करेंगे?


 गेथून गांव नीदरलैंड का एकमात्र प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है, जिसे वेनिस के दक्षिण में "नीदरलैंड्स के वेनिस" के रूप में जाना जाता है। यहां साल भर पर्यटक आते रहते हैं, क्योंकि यह सपनों का गांव है, एक गांव है।  यही वह जगह है जहाँ मन सुंदरता और सादगी के साथ जाने वाला है।

 पूरा गाँव नहरों से घिरा हुआ है।  इस गाँव में कोई कार या बाइक नहीं है।  क्योंकि यहां ड्राइविंग का कोई रास्ता नहीं है।  जो भी जाना चाहता है वह नाव को नेविगेट कर सकता है।

 नाव में शोर बहुत कम है, इसलिए लोगों को कोई समस्या नहीं है।  कई लोगों ने एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए रॉड ब्रिज भी बनाए हैं।

 नहरों के पीछे के गाँव की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है।  दरअसल, इस गांव में 1170 के दशक में आई भयंकर बाढ़ के कारण हर जगह मिट्टी की बहुतायत है (केवल मिट्टी के दलदल और पौधों का मिश्रण)।  जब गाँव के लोग यहाँ आए, तो उन्होंने इस गड्ढे का उपयोग करने के लिए हर जगह खुदाई शुरू कर दी।  इस खुदाई के दौरान, नहरों का निर्माण किया गया था और 1230 में, इस गांव को विश्व मानचित्र में एक सुंदर पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित किया गया था।

 डच कॉमेडी फिल्म 'फैनफायर' की शूटिंग के कारण इस गांव को विश्व स्तर पर अधिक पहचान मिली और यह गांव दुनिया भर में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल बन गया है।
Like & Share ❤