137 वर्षों से निर्मित चर्च भवन का निर्माण 2026 में पूरा होगा, इस बार ताजमहल और गीज़ा पिरामिड से अधिक

137 वर्षों से निर्मित चर्च भवन का निर्माण 2026 में पूरा होगा, इस बार ताजमहल और गीज़ा पिरामिड से अधिक

अजीब गजट डेस्क: स्पेन का ला सागरादा फेमिलिया चर्च पिछले 137 वर्षों से निर्माणाधीन है।  इस चर्च का निर्माण 1882 में शुरू हुआ था।  कहा जा रहा है कि यह चर्च 2026 में बनाया जाएगा।  हालांकि, भले ही यह चर्च अभी तक नहीं बना है, लेकिन हर साल इसे देखने के लिए 40 मिलियन पर्यटक आते हैं।
 स्पेन सबसे प्रसिद्ध जगह होने के साथ, यह बार्सिलोना में सबसे बड़ा रोमन कैथोलिक चर्च है।  यह स्पेनिश वास्तुकार एंटनी गौडी द्वारा तैयार प्रोजेक्ट मैप के अनुसार पूरा किया जा रहा है।  एक बार बनने के बाद, इस चर्च को दुनिया का सबसे ऊंचा चर्च कहा जाएगा।  स्पेनिश मीडिया के अनुसार, इस चर्च की लंबाई लगभग 295 फीट, चौड़ाई 196 फीट है।  564 फीट की ऊंचाई तक भी हो सकता है।
 चर्च के ऊपरी हिस्से में काम करना जारी रखें
 इस चर्च के निर्माण में लगने वाला समय ताजमहल (20 वर्ष) और गीजा के पिरामिड (30 वर्ष) के समय से अधिक है।  नवंबर 2010 में, पोप बेनेडिक्ट सोहेव ने इस चर्च को एक नाइट क्लब के रूप में घोषित किया।  फिर इसे लोगों के लिए खोल दिया गया।  वर्तमान में, ग्रेनाइट और स्टील से बने 400 पैनल तैयार हैं।  ऊपरी हिस्से में अभी भी काम चल रहा है।
 लाजानो का विचार सागरदा फमिलिया बनाने का था
 जब पहली बार सागरदा बनाने का विचार आया, तो गौड़ी पहले एक वास्तुकार नहीं था।  परियोजना से पहले, आर्किटेक्ट फ्रांसिस्को डी पाउला डेल वालर थे, जो वीआई लॉरैनो थे। साइगाडा को नव-गॉथिक शैली में बनाने का मूल विचार उनका अपना था।  हालाँकि, सागरदा ने फंड मैन के साथ विचारों पर भरोसा नहीं करने के कारण नौकरी छोड़ दी थी।
 इसलिए समय सीमा 2026 थी
 1983 के बाद से, लॉज के बाद, सौदेबाज बंडल गोठी की देखभाल के लिए घर बन गया।  हालाँकि, 1926 में एक दुर्घटना घट गई थी।  जिसमें गौड़ी की मौत हो गई।  1936 से 1950 तक, उनका काम धीमा था।  लेकिन गौड़ी ने अपने जीवन के सभी दिनों के लिए योजना बनाई थी, जो अगले वास्तुकार के लिए मददगार साबित हुई।  इससे पहले यह प्रोजेक्ट 2010 में पूरा होना था।  लेकिन तब 2026 की समय सीमा तय की गई थी।  इसका कारण 2026 में गौड़ी की 100 वीं पुण्यतिथि है।  प्रबंधन चाहता है कि लोग उस गुरु को भी याद करें जिसने पूरी दुनिया की मदद से दुनिया को मास्टरपीस दिया।

Please Like 👍 & Share📎: