यह पानी से चलने वाली बाइक है, जो 1 लीटर पानी में 500 किमी चलती है" 

यह पानी से चलने वाली बाइक है, जो 1 लीटर पानी में 500 किमी चलती है


 क्या बाइक पानी से चल सकती है?  क्या पेट्रोल और डीजल का एक मजबूत विकल्प है?  आज, कुछ लोग हैं जो अपने वाहनों को पेट्रोल से नहीं बल्कि पानी से चलाते हैं।  यह पता है कि आप कैसे खराब करने जा रहे हैं।

 ब्राजील के साओ पाउलो में एक व्यक्ति ने पेट्रोल की कीमतों से पीड़ित लोगों के लिए एक पतवार ढूंढी है।  उन्होंने पानी से चलने वाली बाइक बनाकर इतिहास रच दिया।


 Made रिकार्डो एज़वेदोइस ’नाम के इस शख्स द्वारा बनाई गई बाइक का माइलेज भी बहुत शक्तिशाली है।  यह बाइक एक लीटर पानी में 500 लीटर पानी चलाती है।  इसमें एक बैटरी भी लगाई गई है।  इस बाइक से प्रदूषण भी कम होगा, इसलिए पर्यावरण भी स्वच्छ रहेगा।

 इस बाइक में बैटरी द्वारा हाइड्रोजन का उत्पादन किया जाता है।  इस हाइड्रोजन बाइक का उपयोग ईंधन के रूप में किया जाता है।  वेब पोर्टल आरटी नेटवर्क के अनुसार, रिकार्डो एजवेडो ने पानी से चलने वाले आविष्कार में इसे संचालित करने के लिए एक सामान्य मोटरसाइकिल में यांत्रिक परिवर्तन किया है।  'टी-पॉवर एच 2 ओ' नाम रखा गया है।

 रिकार्डो एजावैडिस कहते हैं कि उन्होंने इस बाइक को बनाने के लिए बुनियादी तकनीक का इस्तेमाल किया है।  बाइक में पानी भरने के लिए एक टैंक भी है।  रिकार्डो अब अपनी बाइक परीक्षण के लिए तैयार है।  अगर यह बाइक सफल हो जाती है, तो दोपहिया क्षेत्र में एक नई क्रांति आ सकती है।
Please Like & Share: